देश

पत्नी अदला-बदली के खेल का विरोध करने के बाद महिला के साथ हुआ…

न्यूज़ शेयर करना न भूले |
  • 2
  •  
  •  

बिजनौर. कहते हैं कि पति-पत्नी का रिश्ता सात जन्मों का होता है। इसके साथ यह भी कहा जाता है कि पति-पत्नी का रिश्ता ऊपर वाला ही बनाकर भेजता है। लेकिन, उत्तर प्रदेश के बिजनौर में पति-पत्नी के रिश्ते को दागदार बनाने का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि यहां दो सगे साढ़ू पत्नी अदला-बदली का खेल खेल रहे थे। पत्नी की अदला-बदली के घिनौने खेल से जब एक महिला ने मना किया हैवान बन चुका पति 23 वर्षीय महिला को अपने साढ़ू के साथ मिलकर मार डाला। इस घिनौने कारनामे का पर्दाफाश उस वक्त हुआ, जब बुधवार को आरोपी पति ने पुलिस के सामने खुद जुर्म कबूल करने के साथ ही पूरी कहानी बयां कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के अनुसार आरोपी पति अपनी पत्नी को पसंद नहीं करता था। आरोप है कि वह अपनी पत्नी की शादीशुदा बहन को चाहता था। वहीं, उसका साढ़ू उस शख्स की मृत पत्नी को चाहता था। इसके बाद ही दोनों ने मिलकर पत्नी की अदला बदली का प्लान बनाया। बताया जाता है कि इसके लिए मृत युवती की बहन भी तैयार थी। लेकिन मृतिका लक्ष्मी के सामने जब यह प्रस्ताव रखा गया तो उसने इससे साफ मना कर दिया। इसके साथ ही उसने इस तरह का प्रस्ताव रखने पर अपने पति को थप्पड़ भी जड़ दिया।
इससे गुस्साए वहशी पति ने अपनी पत्नी की हत्या का प्लान बनाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने 30 नवंबर को लक्ष्मी की हत्या कर उसका शव उसके मायके के घर से 100 मीटर की दूरी फेंक दिया। बताया जाता है कि सबसे पहले लक्ष्मी की बहन ने उसका शव देखा और परिजनों को जानकारी दी। इसके बाद मृत लक्ष्मी के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। इस दौरान परिजनों ने पुलिस को बताया कि 30 नवंबर को रात में 9 बजे के करीब उसके पति विशाल उसे मिलने के लिए फोन किया था। लक्ष्मी उसके बाद से ही गायब थी। इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने विशाल के खिलाफ मामला दर्ज कर जब जांच शुरू की तो ऐसी सच्चाई सामने आई, जिस पर यकीन करना भी मुश्किम हो रहा है।
आरोपी पति को पत्नी की शादीशुदा बहन से था प्यार
केस की छानबीन के दौरान पुलिस ने जब विशाल से कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया और अपना जुर्म कबूल कर लिया। पूछताछ में रायपुर सादात पुलिस थाने के एसएचओ राजेंद्र सिंह को बताया कि वह अपनी पत्नी को प्यार नहीं करता था। बल्कि उसे उसकी शादीशुदा बहन पसंद थी। वहीं, साढ़ू को उसकी पत्नी पसंद थी। विशाल ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले उसकी पत्नी ने उसके साढ़ू योगेंद्र को भी गलत हरकत करने पर थप्पड़ जड़ा था।
ऐसे बनाया प्लान
बताया जाता है कि हत्या के बाद से ही दोनों ने उसे किनारे लगाने का प्लान बनाया। इस के मुताबिक विशाल ने अपनी पत्नी लक्ष्मी को कुछ दिन के लिए उसके मायके पहुंचा दिया। फिर उसने 30 नवंबर की रात उसे फोनकर घर से बाहर मिलने को बुलाया। वहां पहले से ही मौजूद योगेंद्र और एक अन्य साथी के साथ मिलकर उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई।