कारोबार

कार के शौकीन जल्दी से करें, जनवरी से 40,000 रुपये तक महंगी हो जायेगी Tata Motors की कारें

न्यूज़ शेयर करना न भूले |
  •  
  •  
  •  

नयी दिल्ली : आप कार के शौकीन हैं आैर कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो जल्दी कीजिए. अगर आपने देरी की, तो फिर कहीं एेसा न हो कि आपको पछताना न पड़े. जी हां, आप सही पढ़ रहे हैं. अगर प्लान को अमलीजामा पहनाने में देरी की, तो आपको दिसंबर के बाद प्लान को अमल में लाना महंगा पड़ेगा. जानते हैं क्यों? नहीं जानते हैं, तो जान लीजिए. आने वाले साल 2019 के पहले महीने यानी जनवरी से देश की नामी-गिरामी कार बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स की कारें महंगी होने जा रही हैं.

चौंक गये न, तो चौंकिये मत, बल्कि यह जानिये कि टाटा मोटर्स अपने यात्री वाहनों की कीमत पहली जनवरी से 40,000 रुपये तक बढ़ायेगी. कंपनी ने गुरुवार को कहा कि कार बनाने में लागत बढ़ने के चलते उसे कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है. कंपनी के यात्री वाहन कारोबार इकाई के अध्यक्ष मयंक पारीक ने एक बयान में कहा कि बाजार के बदलते समीकरण, बढ़ती लागत और विभिन्न अन्य बाहरी आर्थिक कारणों ने हमें कीमत वृद्धि पर विचार करने के लिए मजबूर किया.

कंपनी के यात्री वाहनों की कैटेगरी में छोटी कार नैनो से लेकर प्रीमियम एसयूवी हेक्सा तक आती है. इनकी दिल्ली के शोरूम में मौजूदा कीमत 2.36 लाख रुपये से 17.97 लाख रुपये तक है. जनवरी में कंपनी अपनी प्रीमियम एसयूवी हैरियर भी पेश करने वाली है.

कंपनी के बयान के मुताबिक, कंपनी अपने यात्री वाहनों की सभी कैटेगरी की कीमत में एक जनवरी से इजाफा करेगी. यह इजाफा 40,000 रुपये तक हो सकती है, जो वाहन के मॉडल और शहर पर निर्भर करेगी. टाटा मोटर्स से पहले मारुति सुजुकी, टोयोटा किर्लोस्कर, बीएमडब्ल्यू, इसुजु भी जनवरी से अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने की घोषणा कर चुके हैं.