देश नई दिल्ली

एक तोते के चलते रातभर उड़ी रही पुलिस की नींद, फिर सुबह होते ही तोता भी ऐसे हो गया फुर्र

न्यूज़ शेयर करना न भूले |
  • 1
  •  
  •  

नई दिल्ली। आपने पहले कई बार सुना रहा होगा कि किसी बड़े नेता या मंत्री का कोई पालतू जानवर चोरी हो गया तो उसकी खोज में पुलिस ने दिन रात एक कर दिया होगा, लेकिन इस बार एक तोते के चलते पुलिस की नींद में खलल पड़ा है। जी हां यह घटना हरिद्वार की है। जहां पर दो पक्षों में एक तोते को लेकर झड़प हो गई। इसके बाद मामले तो शांत कराने के लिए तोते को पुलिस कस्टडी में ले लिया गया और रात भर पुलिसकर्मी उस तोते की निगरानी के लिए जागते रहे।
जानकारी के अनुसार हरिद्वार के नगर कोतवाली में दो पक्षों में एक तोते के मालिकाना हक को लेकर विवाद हो गया। जब मामला नहीं सुलझा तो इसमें पुलिस को दखल देना पड़ा। दरअसल, जिस तोते को लेकर विवाद शुरू हुआ है तो उसके बारे में एक पक्ष का कहना था कि उसका तोता डेढ़ साल पहले अचानक उड़ गया था लेकिन दो दिनों पहले उसने अपने तोते को अपने पड़ोसी के घर में देखा है। जबकि दूसरे पक्ष का कहना था कि वह उसका तोता है। इसी बात पर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए और मामले को शांत कराने के लिए पुलिस ने तोते को अपने कब्जे में ले लिया और थाने ले आई।
हालांकि पुलिस ने दोनों पक्षों को काफी समझाने की कोशिश की कि दोनों सुलह कर लें और किसी एक को वह तोता सौंप दिया जाए या फिर बारी-बारी से वह अपने पास उसको रखा करें लेकिन जब बात नहीं बनी तो पुलिस ने इस तोते को वन विभाग के हवाले करने का फैंसला किया। हालांकि इस बात पर दोनों पक्ष राजी हो गए। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों से लिखित राजीनामा कराया और तोते को वन विभाग को सौंप दिया। इस पूरे मामले में अच्छी बात यह रही कि पिंजरे में बंद तोते को खुली हवा में उड़ने की आजादी मिल गई।