स्वास्थ्य

बॉलीवुड ‘ग्रीक मैन’ ऋतिक रोशन का ये है फिटनेस सीक्रेट, आप भी करें ट्राई

न्यूज़ शेयर करना न भूले |
  •  
  •  
  •  

बॉलीवुड में ‘माचो मैन’ का खिताब हासिल करने वाले बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन आज 45 साल के हो गए।उम्र के इस पड़ाव में भी फिटनेस के मामले में वो कई युवाओं को मात देते हैं।यही वजह है कि लड़कियां आज भी ऋतिक की दीवानी हैं।बता दें, ऋतिक रोशन खुद को फिट रखने के लिए अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान देते हैं। उनका मानना है कि शरीर को स्वस्थ रखने में आपकी डाइट 90 फीसदी काम करती है जबकि एक्सरसाइज का मात्र 10 पर्सेंट का ही रोल होता है। आइए जानते हैं कि फिटनेस फ्रीक ऋतिक रोशन किस तरह अपने आप को फिट रखते हैं।

hrithik roshan

प्रॉपर डाइट जरुरी
बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक का मानना है कि अच्छी बॉडी पाने के लिए हर व्यक्ति को अपनी डाइट को गंभीरता से फॉलो करना चाहिए। ऋतिक को हेल्दी खाना पसंद है। उनका कहना है कि एक नियमित अंतराल पर खाना खाते रहना चाहिए ताकि शरीर का मेटाबॉलिज्म बना रहे। ऋतिक ऐसा कतई नहीं मानते कि स्वस्थ रहने के लिए खाना छोड़ना जरूरी है।

hrithik roshan

हेल्दी खाना फिटनेस का राज
ऋतिक रोशन खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज के साथ-साथ डाइट पर भी काफी ध्यान देते हैं। ऋतिक रोजाना नाश्ते में चार सफेद अंडे, दो ब्राउन ब्रेड, प्रोटिन शेक, दूध के साथ कॉर्नफ्लेक्स और ताजे फल का सेवन करते हैं। वहीं दोपहर के खाने में दो रोटी, हरी सब्जी, दाल, चिकन, प्रोटिन शेक, चार सफेद अंडे, सैंडविच और फ्रेश फ्रूट्स खाते हैं। वैसे तो आमतौर पर कहा जाता है कि रात के वक्त हल्का खाना चाहिए। लेकिन ऋतिक अपने रात के खाने का भी काफी ख्याल रखते हैं। उनके डिनर में 6 सफेद अंडे, ब्राउन ब्रेड और कम तली हुई सब्जी के साथ फिश या चिकन शामिल होता है।

hrithik roshan

हर दिन एक अलग एक्सरसाइज
अभिनेता ऋतिक रोशन की फिटनेस बनाए रखने में उनके फिटनेस ट्रेनर का भी बहुत बड़ा हाथ होता है।वो रोजाना अपने ट्रेनर के सामने एक्सरसाइज करते हैं। वह प्रत्येक दिन अलग-अलग एक्सरसाइज करते हैं।ऋतिक रोजाना 20 मिनट कार्डियो करते हैं। लेकिन हर बुधवार वो एक्सरसाइज से छुट्टी ले लेते हैं। ऋतिक रोशन के एक्सरसाइज का डेली रुटीन उनके इंस्ट्रक्टर क्रेश गिथिन तय करते हैं।

hrithik roshan

अपने लुक को लेकर रहें हमेशा चर्चे में
अपने लुक को लेकर बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन हमेशा बी-टाउन के साथ-साथ दुनियाभर में चर्चा का विषय बने रहते हैं। ऋतिक रोशन को बॉलीवुड का ‘ग्रीक मैन’ भी कहा जाता है। बता दें कि बीते साल ऋतिक को वर्ल्ड सेक्ससिएस्ट एशियन मैन का खिताब भी मिल चुका है।