कारोबार देश नई दिल्ली

5 दिन बाद बंद हो जाएगी PNB की सर्विस, करोड़ों ग्राहकों पर होगा असर

न्यूज़ शेयर करना न भूले |
  •  
  •  
  •  

अगर आप पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है. दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक ने एक ऐसी सर्विस बंद करने का ऐलान किया है जिसका असर करोड़ों ग्राहकों पर पड़ने की आशंका है. आइए जानते हैं कि आखिर क्‍या है वो सर्विस…
दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक ने 30 अप्रैल से अपनी एक खास सर्विस PNB Kitty (पीएनबी किटी ) को बंद करने की बात कही है. पीएनबी किटी एक डिजिटल वॉलेट है. इसके जरिए पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक ई-कॉमर्स ट्रांजेक्शन करते हैं.

क्‍या कहा बैंक ने
पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों को बताया है कि वह पीएनबी किटी में पड़े पैसे 30 अप्रैल तक या तो खर्च कर लें या फिर IMPS के जरिए अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर लें. इसका मतलब यह हुआ कि अगर आपने बैंक की बात नहीं मानी तो 30 अप्रैल के बाद वॉलेट में पड़ा आपका पैसा फंस सकता है.
पीएनबी किटी वॉलेट के जरिए मोबाइल नंबर के जरिए वॉलेट टू वॉलेट ट्रांसफर के अलावा बैंक अकाउंट में IMPS के जरिए ट्रांसफर की सुविधा दी जाती है.

इसके अलावा मोबाइल/डीटीएच टीवी रिचार्ज, ई-कॉमर्स ट्रांजेक्शन और यूटिलिटी बिल पेमेंट ट्रांजेक्शन भी किया जा सकता है. इसी के साथ क्यूआर कोड के जरिए भी पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है.