देश

आखिरी दौर की लड़ाई: कोलकाता में अमित शाह का रोड शो आज, योगी की दक्षिण कोलकाता में रैली को इजाजत नहीं

न्यूज़ शेयर करना न भूले |
  •  
  •  
  •  

कल बीजेपी ने दावा किया कि ममता सरकार ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के हेलीकॉप्टर को जाधवपुर में उतरने और जनसभा को संबोधित करने की अनुमति नहीं दी.

कोलकाता: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग 19 मई को होगी. इस चरण में 59 सीटों पर वोटिंग होगी, जिसमें पश्चिम बंगाल की 9 सीटें भी शामिल हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने आखिरी दौर की लड़ाई के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बंगाल में रैली की अनुमति ना मिलने के एक दिन बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज कोलकाता में रैली करेंगे. लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दक्षिण कोलकाता में रैली करने की इजाजत नहीं मिली है.
पश्चिम बंगाल के जावधपुर में सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को रैली की अनुमति नही मिली थी.जिसके एक दिन बाद शाह आज कोलकाता में रोड शो करेंगे. शाह का रोड शो आज शाम 4 बजे कोलकाता के धर्मतल्ला से विवेकानन्द के आवास तक होगा. रोड शो 7 किमी लंबा होगा.

कल जाधवपुर में कैंसिल हुई थी शाह की जनसभा

इससे पहले सोमवार को बीजेपी ने दावा किया कि ममता सरकार ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के हेलीकॉप्टर को जाधवपुर में उतरने और जनसभा को संबोधित करने की अनुमति नहीं दी, जिसके कारण शाह की इस लोकसभा क्षेत्र में प्रस्तावित रैली रद्द करनी पड़ी. हालांकि टीएमसी ने आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि बीजेपी ने कम लोगों के आने की आशंका के कारण रैली रद्द की है.

अमित शाह ने ममता को दिया था चैलेंज

वहीं, अमित शाह ने सोमवार को जॉयनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत आने वाले कैनिंग में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘यदि कोई जय श्री राम का उद्घोष करता है तो ममता दी नाराज हो जाती हैं. मैं आज यहां जय श्री राम का उद्घोष कर रहा हूं. यदि आप (ममता) में हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार कीजिए. मैं कल कोलकाता में होऊंगा.