देश

कार्रवाई / दिग्विजय के लिए अनुष्ठान का दावा करने वाले स्वामी वैराग्यानंद को निरंजनी अखाड़े ने हटाया

न्यूज़ शेयर करना न भूले |
  •  
  •  
  •  

नई दिल्ली. दिग्विजय सिंह के लिए यज्ञ-अनुष्ठान करने वाले महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद को निरंजनी अखाड़े से निष्कासित कर दिया गया है। वैराग्यानंद ने हाल हीमें ही दिग्विजय की जीत के लिए लाल मिर्च से यज्ञ करने का दावा किया था। 23 मई को आए नतीजे में दिग्विजय भाजपा की प्रज्ञा सिंह ठाकुर से 3 लाख64 हजार वोटों से हार गए थे।

वैराग्यानंद ने कहा था- दिग्विजय के लिए पांच क्विंटल लाल मिर्च से दिग्विजय यज्ञ किया जाएगा। उनकी जीत पर मुझे कोई संशय नहीं है। अगर वे नहीं जीते तो उसी जगह उसी कुंड में जिंदा समाधि ले लूंगा।

कम्प्यूटर बाबा ने भी किया था दिग्विजय के लिए अनुष्ठान
भोपाल के न्यू सैफिया कॉलेज में 7 मई को नामदेव शास्त्री उर्फ कम्प्यूटर बाबा ने प्रदेशभर से आए साधु-संतों के साथ अनुष्ठान किया था। इस कार्यक्रम को धार्मिक कार्यक्रम बताकर संत समागम की अनुमति ली गई थी, लेकिन दिग्विजय के पहुंचने के बाद यह कार्यक्रम राजनीतिक हो गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कम्प्यूटर बाबा को नोटिस जारी किया था। साथ ही कार्यक्रम का पूरा खर्च दिग्विजय सिंह के खाते में जोड़ने का फैसला कियाथा।

शिवराज सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री थे बाबा
कम्प्यूटर बाबा शिवराज सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री थे। पिछले साल अक्टूबर की शुरुआत में उन्होंने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने सरकार द्वारा गौ मंत्रालय बनाने की घोषणा पर सवाल उठाए थे। साथ ही अलग नर्मदा मंत्रालय बनाने की मांग की थी।