देश

दिल्ली: चांदनी चौक में सांप्रदायिक भीड़ ने मंदिर में की तोड़फोड़, यहां जानिए- क्या है पूरा मामला

न्यूज़ शेयर करना न भूले |
  •  
  •  
  •  

पुरानी दिल्ली के चावड़ी बाजार के एक दुर्गा मंदिर में रविवार देर रात भीड़ ने की तोड़फोड़…मंदिर की मूर्तियां तोड़ीं…पर्दों में आग लगाई. पार्किंग को लेकर शुरू हुआ था विवाद…स्कूटर खड़ा करने को लेकर हुए विवाद से उपजा सांप्रदायिक तनाव. दिल्ली पुलिस ने मंदिर में तोड़फोड़ करने के तीन आरोपियों को पकड़ा…सीसीटीवी में तोड़फोड़ करते दिखे थे. पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने रजिस्टर की 3 FIR… 2 FIR दोनों पक्षों की तरफ से…और तीसरी मंदिर में तोड़फोड़ की. आज लोकल सांसद और केन्द्रीय मंत्री

हर्षवर्धन भी घटनास्थल पर गए… शाम को विजय गोयल का भी दौरा हुआ.

लालकुआं इलाके में तनाव पसरने के बाद अब हालात सामान्य हो रहे हैं और आज चांदनी चौक का पूरा बाजार खुलेगा। बाजार खुलने का ऐलान अमन कमेटी की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले हौज़ काज़ी पुलिस स्टेशन में पुलिस ने दोनों समुदायों के बीच मध्यस्थता हुई। हौज-काज़ी थाने में दोनों समुदायों के लोग पहुंचे थे। दोनों पक्षों के बीच बातचीत के बाद कल चांदनी चौक बाजार खोलने का फैसला लिया गया। दोनों समुदाय के पक्षों ने अपनी-अपनी बात रखी।

अमन कमेटी के सदस्य जमशेद अली सिद्दीकी की ओर से कहा गया कि हमें घटना पर अफसोस, हम सबके प्रति हमदर्दी रखते हैं। हम एक दूसरे के सुख दुख में एक साथ हैं.. अमन कमेटी की तरफ से मंदिर के नुकसान की भरपाई की जाएगी। जो अपराधी हैं उनको सजा मिलनी चाहिए ताकि आगे इस तरह की वारदात न हो। हमारी पुलिस से दख्वास्त है कि पुलिस नजर बनाए रखे। पूरे हिंदुस्तान में यह संदेश जाना चाहिए कि यहां पूरी तरह से अमन कायम है। वहीं अमन कमेटी तारा चंद सक्सेना ने कहा कि पुलिस की भूमिका काफी सकारात्मक रही।